एचडीएफसी बैंक का प्रॉफिट कितना है.
HDFC bank net profit per month and per year
हेलो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा एचडीएफसी बैंक के बारे में विस्तार से.
दोस्तों एचडीएफसी बैंक भारत का सबसे बड़ा बैंक है. एसबीआई के साथ साथ. एचडीएफसी बैंक का शेयर भी है स्टॉक मार्केट में. जो लगभग इस समय 1270Rs क् आस-पास चल रहा है.
तो बात करते हैं एचडीएफसी बैंक के हिस्ट्री के बारे में. एचडीएफसी बैंक सबसे पहले 1994 में आया था.
इसके हेड क्वार्टर मुंबई महाराष्ट्र में है.
एचडीएफसी बैंक का चेयर पर्सन का नाम है श्यामला गोपीनाथ.
और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं आदित्य पुरी आज की डेट में. जो है 12 दिसंबर 2019.
दोस्तों एचडीएफसी बैंक के काफी सारे प्रोडक्ट है खास तौर पर यह बैंकिंग सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है. इसमें काफी भारी मात्रा में वॉल्यूम ट्रेडिंग भी होती है इसके स्टॉक में.
तो एचडीएफसी बैंक के पॉपुलर प्रोडक्ट्स हैं.
क्रेडिट कार्ड्स बैंकिंग फाइनेंस एंड इंश्योरेंस मॉर्टगेज लोन प्राइवेट इक्विटी प्राइवेट बैंकिंग और वेल्थ मैनेजमेंट.

तो आप बात करते हैं एचडीएफसी बैंक के पर ईयर ली और पर मंथ प्रॉफिट पर. तो सो एचडीएफसी बैंक में 2019 का revenue आया है 117000 करोड रुपए के आसपास. तो लगभग एचडीएफसी बैंक का revenue हो गया 10,000 करोड़ पर मंथ जो कि अपने आप में एक बहुत मुश्किल लक्ष्य है 10 हजार करोड रुपए का Revenue कंपनी को होना per month कोई आसान काम नहीं है. इसमें से करीब करीब एचडीएफसी बैंक की नेट इनकम है 21000 करोड रुपए 2019 के. तो लगभग नेट प्रॉफिट हो गया 1750 करोड़ रुपए महीने के.

स्टॉक मार्केट में आमतौर पर जिस कंपनी को मुनाफा होता है और कंपनी कई साल से प्रॉफिट इनक्रीस करती है तो लगभग यह एक main फैक्टर होता है स्टॉक मार्केट के शेयर का प्राइस इंक्रीज होने में. 200 आपको स्टॉक मार्केट में पैसा वहां लगाना चाहिए जहां आपका पैसा से हो और घटे नहीं साथ ही काफी अच्छा रिटर्न मिले.
दोस्तों रिटर्न जहां पर आप ज्यादा पाने की चाह करते हैं वहां पर ज्यादा रिस्क भी होता है. लेकिन मेरा मानना यह है कि आपको पैसे उन्हीं कंपनीज में लगाने चाहिए जहां आपका पैसा सुरक्षित हो. भले ही ज्यादा रिस्क ना हो लेकिन रिटर्न भी अच्छा खासा हो बिना किसी रिश्k ke. अगर कंपनी को काफी समय में लॉस हो रहा हो. तो उसका शेयर भी नीचे आ सकता है. आमतौर पर ऐसा होता भी है.